Tuesday, April 7, 2020

Whatsapp Status In Hindi



मुकाम वो होना चाहिए कि जिस दिन मैं हारू 
उस दिन जीतने वाले से ज्यादा मेरे चर्चे हो

जो व्यक्ति दूसरों पर भरोसा करते हैं, 
वे जिंदगी में कभी सफलता प्राप्त नहीं कर सकते

मैंने तो देखा था बस एक नजर के खातिर, 
क्या खबर थी की रग रग में समां जाओगे तुम


जो मैं रूठ जाऊँ तो तुम मना लेना, 
कुछ न कहना बस सीने से लगा लेना।


सिर्फ तूने ही कभी मुझको अपना न समझा,
जमाना तो आज भी मुझे तेरा दीवाना कहता है!


उसकी मोहब्बत भी बादलो की तरह निकली … 
छायी मुझ पर और बरस किसी और पर गयी....


देखकर दर्द किसी का जो आह निकल जाती है,
बस इतनी सी बात आदमी को इन्सान बनाती है!


परछाई से कभी मत डरिए क्यूंकि 
परछाई होने का मतलब रौशनी कहीं आस पास ही है।

हुस्न वाले जब तोड़ते हैं दिल किसी का,
बड़ी सादगी से कहते है मजबूर थे हम…


किसी को प्यार करो तो इतना करों की 
उसे जब भी प्यार मिलें… तो तुम याद आओ


एक सफ़र ऐसा भी होता है दोस्तों
जिसमें पैर नहीं दिल थक जाता है


किसी को चाह कर ना पाना दर्द देता है, 
लेकिन पाकर खो देना जिँदगी तबाह कर जाता है

कौन कहता है क़ि चाँद तारे तोड़ लाना ज़रूरी है…..
दिल को छू जाए प्यार से दो लफ्ज़, वही काफ़ी है…!!


मैनें तो सिर्फ उसका दिल चोरी किया था लेकिन, 
अब तो वो पगली मेरा सरनेम चोरी करने की प्लानिंग में है !!


सुन पगले, ‪‎स्टाईल‬ तो में ‪सिर्फ शोक‬ के लिए करती हूँ, 
वरना ‪ज़माने‬ के लिए तो मेरी ‪‎नशीली आँखो‬ के ‪‎इशारे‬ ही काफी है ।।


उनकी चाल ही काफी थी इस दिल के होश उड़ाने के लिए, 
अब तो हद हो गई जब से वो पाँव में पायल पहनने लगे…


मोहब्बत किससे और कब हो जाये अदांजा नहीं होता. 
ये वो घर है, जिसका दरवाजा नहीं होता


धड़कनों को भी रास्ता दे दीजिये हुजूर,
आप तो पूरे दिल पर कब्जा किये बैठे है


कोई मुक़दमा ही कर दो हमारे सनम पर,
कम से कम हर पेशी पर दीदार तो हो जायेगा

यदि आप सही हैं तो कुछ भी 
साबित करने की कोशिश मत करो,
बस सही बने रहो वक्त अपने आप गवाही देगा


सफलता की खुशी मनाना अच्छा है किंतु
 उससे ज्यादा जरूरी है असफलता से सीखना

हर इंसान दिल का बुरा नहीं होता ..
बुझ जाता है दीपक अक्सर तेल की कमी के कारण .. 
हर बार कसूर हवा का नहीं होता…


तेरे लहजे में लाख मिठास सही मगर,
मुझे जहर लगता है तेरा औरो से बात करना।

मेरा तुमसे अब रिश्ता कुछ ऐसा है,
ना नफ़रत है,ना इश्क़ पहले जैसा है।

पुराना समझकर छोड़ के जाने वाले,
नए दोस्त तेरे, तेरा ख्याल तो रखते है ना।


सिर्फ नाम की दोस्ती और काम की यारी,
दूसरों की तरह ये आदत नही हमारी।



#चाकू.. #खंजर.. #तीर.. और,
#तलवार.. लड़ रहे थे कि..,
कौन ज्यादा गहरा #घाव देता है,
#शब्द पीछे बैठे.. मुस्कुरा रहे थे..।


इंसान कहता है की पैसा आये तो मैं कुछ करके दिखाऊ,
और पैसा कहता है की तू कुछ करके दिखाए तो मैं आऊं



सुन पगले इतने भी प्यारे नही  हो तुम, 
बस  मेरी चाहत  ने तुम्हे सर 👩 पर चढा रखा है..


हमारा  अंदाजा कोइ ना  लगाए तो ही ठीक रहेगा, 
क्योकी अंदाजा तो बारिश  का लगाया जाता है,
तुफान का नही



#हाथ की लकीरों #पर_नहीं,
बल्कि हाथ की #लकीरें बनाने 
वाले पर #भरोसा_करो ।।



मैं हर पल झूकी और लोग सज़दा समज बैठे..
मैंने बस इन्सानियत निभाई पर लोग खुद को खुदा समज बैठे...


आज उस की आँखों मे आँसू आ गये,
वो बच्चो को सिखा रही थी की मोहब्बत ऐसे लिखते है





 Whatsapp Status In Hindi With New Lines And Shayari हिंदी whatsapp स्टेटस में आपको शेयर करने के लिए बहुत से स्टेटस मिलेंगे जो आपको  यह स्टेटस आपको पसंद भी आएंगे और आप स्टेटस शेयर किये बिना नहीं रहोगे इस category मे आपको सभी तरह के स्टेटस मिलेंगे जैसे Romantic, Motivation Story, Success Quite  ,Motivation ,thoughts इसमें आपको मिलेंगे | हमरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना  न भूले |





No comments:

Post a Comment

If you don't mind, then I have to read your comment. than Show My Blog page

UPSC MOTIVATION PART 5

UPSC MOTIVATION LINE   Everything we could ever hope for can materialize, assuming we dare to seek after them." — Walt Disney     "...