Monday, March 23, 2020

Attitude Boy Status Hindi


अभी खामोश हूँ खामोश रहने दो,
अगर आ गए वही पुराने अंदाज में तो संभालना मुश्किल होगा।

खुश रहो क्योंकि तुम्हारे दुखी होने से घंटा किसी को फर्क नहीं पड़ता।

किस्मत का तो मुझे पता नहीं, पर मेहनत से बहुत कुछ मिलता है।

सिर्फ सुनो मत… सुना भी दो, कोई हद पार करे तो उड़ा भी दो।

खुद से कभी नहीं हारा तो ये दुनिया क्या हरायेगी।

मुस्कुराओ उनके लिए जो तुम्हे खुश नहीं देखना चाहते।

सफाई देना छोड़ दिया मैंने सीधी सी बात है बहुत बुरा हूँ मैं।

बेशक मैं हमेशा सिगरेट के नशे में चूर हूँ,
लेकिन अच्छा है मैं इन बेवफाओ के चक्कर से दूर हूँ।

अब कोई मेरा अपना नहीं चलो अच्छा हुआ अब कोई खतरा नहीं।

दिल से मैं खेलता नहीं और दिमाग से खेलने देता नहीं।

अकेला हूँ और अकेला ही रहने दो।

हिसाब रखा करो दोस्तों,
आज कल लोग पूछते है की तुमने मेरे लिए आखिर किया ही क्या है।

शाखा से टूट जाए वो पत्ता नहीं है हम…
आंधी से कहदो की औकात में रहे..!

मुझे पसंद है वो लोग जो मुझे पसंद नहीं करते।

बहुत मुश्किल नहीं है
ज़िन्दगी की सच्चाई को
समझना बस उस नजरिए से
खुद को देखो जिस नजरिए से आप दूसरों को देखते हो।


आग तो गैरों ने ही लगाई थी,
पर मजा लेने वाले कम्बख्त अपने ही थे..!

मिल जाते हैं रास्ते अगर चलने का जज्बा हो !
मंजिल चूमती है कदम आपके, अगर पाने का हौसला हो।

पतझड़ में तो सिर्फ पत्ते ही गिरते हैं,
नज़रों से गिरने का कोई मौसम नहीं होता..!

बुराई भी होनी जरूरी है छोटे,
हर रोज़ तारीफ मिलेगी तो आगे नहीं बढ़ पाएगा।

इश्क़ बेशक अधूरा रहा, लेकिन बर्बाद हम पुरे हुए।

वो जो कहते थे बिछड़ेंगे ना हम कभी, वो दफा हो गए देखते देखते।

भरोसा रख उस रब पर.. वो यहाँ तक लाया है… तो आगे भी ले जायेगा।

दुनिया से कुछ अलग करो तभी लोग आपको देखेंगे।

मुझे मालूम है मैं उस के बिना जी नहीं सकता,
हाल उसका भी ये ही है मगर किसी और के लिए।

हमें तो पता भी नहीं था इश्क ऐसा भी होता है।

सर्दियों में शाम नहीं सीधे रात होती है
जैसे कुछ लोगों की ज़िन्दगी में इश्क़ नहीं सीधे बारात होती है।

कितनी अजीब है ज़िन्दगी खुश होने से ज्यादा खुश दिखना जरुरी है।

वक्त के साथ सिर्फ आदत बदली है,
बिगड़े हुए हम कल भी थे और शरीफ आज भी नहीं है।

अपनों ने गोली मारा और गैरों ने लाश उठाया।

सब कुछ पाने वाले बहुत कुछ खोया करते हैं,
रोज रोज हसने वाले अंदर ही अंदर बहोत रोया करते हैं।

लहजा अपना ठंडा रखिए जनाब, गरम तो हमे चाय पसंद है।

हम आशा करते हैं कि आप लोगों को हमारी सभी Attitude Boy Status Hindi पसंद आई होगी। अगर आपको यह पसंद आया तो हमें कमेंट करना ना भूलें। आपको इस वेबसाइट पर हिंदी स्टेटस में अधिक सक्सेस लाइफ कोट्स मिलेंगे, आप इसे एक बार जरूर पढ़े।

No comments:

Post a Comment

If you don't mind, then I have to read your comment. than Show My Blog page

UPSC MOTIVATION PART 5

UPSC MOTIVATION LINE   Everything we could ever hope for can materialize, assuming we dare to seek after them." — Walt Disney     "...